Ranu Mondal story। #Ranu Mandal real story.



                      कुछ दिनों पहले Ranu Mondal के विषय में जमीन से लेकर आसमान तक अनके चर्चे शुरू हैं। रेल्वे स्टेशन पर गीत गाते हुए, डायरेक्ट Ranu Mondal का बॉलीवुड में प्रवेश करना, उनकी पहेली उपलब्धी थी। इतना ही नहीं, उनकी चर्चा का कारण कुछ गलत और कुछ सच पुलिंदा है।

                       ऐसे में फिल्मी दुनिया के बड़े कलाकार इस छोटे से कलाकार को आजमाने के मौके की तलाश में थें। लेकिन सवाल यह है, की शुरुआत कौन करेगा ? तब हिमेश रेशमिया ने ऐसी स्थिति में अवसर खोजा। लेकिन दोस्तों बॉलीवुड का एक राज है। कोई भी अपने फायदे के लिए कुछ भी करने को तैयार है। चाहे वो प्रसिद्धी के लिए हो, या पैसो के लिए,या फिल्म के प्रोमोशन के लिये। Ranu Mondal को अपनी सफलता की सीडी बनाने के लिए संगीत निर्देशक, अभिनेता या निर्माता की एक और दौड़ शुरू थी। इस मौके का फायदा उठाया हिमेश रेशमिया ने। और इसमें कुछ भी गलत नहीं था। क्योंकि Ranu Mondal को पहले रेल्वे स्टेशन पर प्रसिद्धि मिली, फिर टीवी शो पर। इन दो चरणों के बाद,Ranu Mondal को, हिमेश रेशमिया ने अपनी फिल्म में गायन की तीसरी ख्याति बना दि।

                 हिमेश रेशमिया की आने वाली फिल्म के गाने की रचना बिल्कुल शानदार थी। लेकिन उसी गीत के दूसरे भाग के रूप में, Ranu Mondal की आवाज़ को गाना जारी करने से पहले घर-घर तक हिमेश रेशमिया ने पहुँचाया। एक दिलचस्प बात यह थी कि जिस गाने को रानू मंडल ने हिमेश रेशमिया के साथ गाया था, वही दो लाईन का गाना मीडिया में प्रसारित किया गया था। क्योंकि जनता को Ranu Mondal के बारे में पता होना चाहिए। स्टूडियो में गाते समय यह एक अलग अवसर था।


                  फिर अफवाहों का नया तूफान खड़ा हो गया। किसी ने कहा कि,आतींद्रा को नोकर बोली। किसी ने कहा कि, उनका गाना हिट हो गया अब वो घमंडी हो गयी। ये तो कुछ भी नहीं किसीं ने ये भी कहा, की सलमान खान ने 55 लाख का घर दिया। कोई घर पर बैठकर अफवाह और वायरल वीडियो फैला रहा है। हाँ, उन्हें एक घर मिलेगा। लेकिन कोई संगीत निर्देशक या अभिनेता नहीं देनेवाला, Ranu Mondal को राणा घाट प्रशासन द्वारा घर दिया जाएगा। यह बात सच है। कई तरह-तरह की अफवाहें चल रही थीं, लेकिन वास्तविकता कुछ अलग ही थी। 

इन बातों का खुलासा करने वाले Ranu Mondal के मैनेजर अतींद्रा चक्रवर्ती हैं। मैनेजर अतींद्रा चक्रवर्ती वह व्यक्ति हैं जिन्होंने Ranu Mondal को रेल्वे स्टेशन से टीवी शो और स्टुडिओ तक लाया था।

अब हर कोई 'तेरी मेरी कहानी' गाने का Full Version गा रहा है। लाखों लोग इस साढ़े चार मिनट के उस गीत पर टिप्स का लोगो दिखाई दे रहा, जिस पर कई लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।वास्तव में, यह गाना हिमेश रेशमिया की फिल्म हैप्पी हार्डी और हिर ट्रेलर के क्लिप्स नजर आते है। और 'तेरी मेरी कहाणी' इस गाने full version सूनने को मिल रहा है। वास्तव में यह ओरिजिनल गाना नहीं हैं।

उनके द्वारा गाए गए गाने एक बड़े हिट हैं। लेकिन विषय यह है कि वास्तव में वह गीत किसने गाया है।

                 'तेरी मेरी कहानी' इस गाने को R.Joy ने गाया है। शुरुआत में, कंपोजिंग हिमेश रेशमिया ने की थी और बाकी कंपोजिंग उन्होंने खुद किया था। लेकिन हिमेश रेशमिया ने अपने विवरण में R.Joy का नाम लिया है। लेकिन उनके पहले विवरण में रानू मंडल और हिमेश रेशमिया नाम हैं। बाद में लोग इस गीत को हिमेश रेशमिया के मूल गीत के रूप में समझते हैं। असल बात यह है कि, 'तेरी मेरी कहानी' को Ranu Mondal और हिमेश रेशमिया ने शुरूवात में सिर्फ दो लाइनों में गाया है। फिर इस गीत को संपादित किया गया हैं, और बाकि गीत में R.Joy का गीत जोड़ा गया हैं।

तब लोगों को लगता है कि यह गाना हिमेश रेशमिया का है। लेकिन अभी तक पूरा गाना रिलीज नहीं हुआ है।
Ranu Mondal story। #Ranu Mandal real story. Ranu Mondal story। #Ranu Mandal real story. Reviewed by D.B.PATIL on 9/09/2019 08:14:00 pm Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

🚶‍♂️💃🚶‍♂️

Blogger द्वारा संचालित.