SBI's new service will benefit from sitting at home.

                        

                          देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई State Bank of India अपने ग्राहकों की देखभाल कर रहा है। बैंक ने हाल ही में ग्राहकों के लिए  डोअर स्टेप बैंकिंग सेवा शुरू कर दी है। यह 70 साल के वरिष्ठ नागरिकों लिए और विकलांग ग्राहकों के लिए यह सुविधा है। कैश पिकअप और डिलीवरी के साथ कई सेवाएं हैं। यह आरबीआई Reserve Bank of India ने डोअर स्टेप सर्विस शुरू करने की घोषणा की गई है।

1) डोअर स्टेप बैंकिंग सेवा - इसमें 6 सुविधाएं हैं । कॅश पिकअप और डिलिवरी,चेक पिकअप,चेक बुक डिमांड की रिसीट की पिकअप,ड्राफ्ट की डिलिव्हरी और टर्म डिपाॅझिट का सलाह,लाइफ सर्टिफिकेट के पत्र का पिकअप,इन्कम टैक्स को बचाने के लिए फाॅर्म 15H पिकअप भी शामिल हैं।

2) इस सेवा से कैसे लाभ उठाएं - 
★डोअर स्टेप बँकिंग सुविधा का लाभ केवल केवाईसी खाताधारक ही ले सकते हैं।
★  बैंक के पास अपना Registerd Mobile नंबर है।
★  एसबीआई शाखा के 5 कि.मी. की दूरी पर आपका घर होना चाहिए।
★जाॅइंट अकाऊंट,छोटे बच्चे के खाता और नाॅन पर्सनल अकाऊंट यह इस सुविधा का लाभ नही ले सकते है।

3) कितनी फ़ीस देनी होगी - यदि वित्तीय लेनदेन है, तो प्रति लेनदेन 100 रु का भुगतान किया जाएगा। अगर वित्तीय लेनदेन नही होगा तो 60 रु का भुगतान किया जाएगा। आपको एसबीआई शाखा में जाना होगा और पंजीकरण करना होगा। दिव्यांग(विकलांग) व्यक्तियों को चिकित्सा प्रमाण पत्र देना होगा।

             अधिक जानकारी के लिए इस साइट को देखे- https://www.sbi.co.in/portal/web/services/doorstep-banking-services 
SBI's new service will benefit from sitting at home. SBI's new service will benefit from sitting at home. Reviewed by Professional professor on 6/06/2019 02:15:00 pm Rating: 5

2 टिप्‍पणियां:

🚶‍♂️💃🚶‍♂️

Blogger द्वारा संचालित.