'तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर' HD क्वालिटी फिल्म(मुव्ही) देखें। फ्री में देखें।

'तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर' HD क्वालिटी फिल्म(मुव्ही) देखें। फ्री में देखें।

Tanhaji: The Unsung Warrior 

🖕🖕🖕

पुरी मुव्ही देखने के लिये उपर की Blue line को टच करें।


कास्ट

 तानाजी मालुसरे के रूप में अजय देवगन

 उदयभान सिंह राठौर के रूप में सैफ अली खान

 सावित्रीबाई मालुसरे के रूप में काजोल

 शरद केलकर छत्रपति शिवाजी महाराज के रूप में

 औरंगजेब के रूप में ल्यूक केनी

 पद्मावती राव राजमाता जीजाबाई के रूप में

 शलाकर मामा के रूप में शशांक शेंडे

 सूर्यदत्त मालुसरे के रूप में देवदत्त नगे

 कमला देवी के रूप में नेहा शर्मा

 चन्द्रजी पिसाल के रूप में अजिंक्य देव

 मिरी राजे जय सिंह के रूप में यूरी सूरी

 विपुल गुप्ता के रूप में जगत सिंह

 तन्हाजी के पिता के रूप में जगन्नाथ निवांगुने

 तानाजी की मां के रूप में त्रिशा पाटिल

 गोंड्य के रूप में हार्दिक सांगानी

 बेसिक खान के रूप में निसार खान

 सरना के रूप में प्रसन्ना केतकर

 कैलाश वाघमारे को चुलतिया के रूप में

 हर्ष शर्मा को युवा तनजी के रूप में

 युवा सूर्यजी के रूप में रणव शर्मा

 आरुष नंद रायबा के रूप में

 धिर्याशेल घोलप श्रुभाऊ के रूप में

 तात्या के रूप में नीलेश लालवानी

 गोंदिया के नेता के रूप में प्रमोद मोरे

 भाग्यश्री नालवे सूर्याजी की पत्नी के रूप में

 देवेन्द्र गायकवाड़ रायबा के ससुर के रूप में


 राजा संग्राम सिंह के रूप में राजेश अहीर

             ऐतिहासिक नायकों के साथ बॉलीवुड और उसके प्रेम संबंधों ने हमें हाल के दिनों में कई फिल्में दी हैं। जबकि पद्मावत और जोधा अकबर जैसी फिल्मों ने हमें हमारे भव्य और शानदार इतिहास से अवगत कराया, हाल ही में पानीपत जैसे सिनेमाई अनुभवों ने हमें ऐसी फिल्में बनाने के पीछे फिल्म निर्माता के मकसद पर सवाल उठाने के लिए मजबूर किया। अजय देवगन और काजोल की फिल्म तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर दूसरी श्रेणी में आती है। मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे के जीवन पर आधारित हैं।



            यह 17 वीं शताब्दी है जब मुगल सम्राट औरंगजेब (ल्यूक केनी) यमुना के किनारे से भारत के उत्तरी हिस्सों पर शासन कर रहा है। वह मराठों को हराकर दक्षिण में अपने साम्राज्य का विस्तार करने की इच्छा रखता है, जो छत्रपति शिवाजी महाराज के नेतृत्व में स्वराज्य वापस लाने के लिए दृढ़ हैं। औरंगज़ेब, चतुर मुगल बादशाह भी अपने रीगल नाम आलमगीर से जाना जाता है, एक राजपूत जनरल, मिर्जा राजे जय सिंह को मराठों के खिलाफ खड़ा करता है। अपने लोगों और अपने राज्य को बचाने के लिए, छत्रपति शिवाजी महाराज (शरद केलकर) ने पुरंदर की संधि के तहत कोंधना के किले सहित अपने किलों में से 23 को आत्मसमर्पण कर दिया। 



              कोंढाना के किले का एक रणनीतिक महत्व है जिसके माध्यम से औरंगजेब भारत के दक्षिणी भाग पर शासन करना चाहता है। किले पर कब्जा करने के चार साल बाद, मुगल सम्राट अपने राजपूत किलेदार उदयभान सिंह राठौड़ (सैफ अली खान) को एक विशेष तोप के साथ भेजते हैं, जिसका नाम नागिन है, जिसमें एक पूरे किले को नष्ट करने के लिए कैलिबर है। मराठों ने कोंधना के किले को फिर से बनाने के लिए एक मुहिम (अभियान) की योजना बनाई और इस संघर्ष में तानाजी मालुसरे (अजय देवगन) ने नेतृत्व किया।

यह फिल्म मराठा साम्राज्य के सैन्य नेता के जीवन पर आधारित है।


तानाजी मालुसरे


अजय ने शीर्षक भूमिका कि है जबकि सैफ ने मुख्य प्रतिपक्षी उदयभान सिंह राठौर की भूमिका निभाई है। 'तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर' ने लगता है कि दर्शकों के साथ सही कॉर्ड को हिट कर दिया है। क्योंकि मुंह के एक अच्छे शब्द ने घरेलू सर्किट में भी फिल्म को उत्कृष्ट बनाने में मदद की है।



काजोल की 100 वीं फिल्म में अपने पति के साथ फिर से जुड़ रही हैं। लगभग एक दशक हो गया है जब हमने आखिरी बार उन्हें स्क्रीन पर एक साथ देखा था। अभिनेत्री को तानाजी की पत्नी सावित्रीबाई मालुसरे की भूमिका में देखा गया है। काजोल की सावित्रीबाई एक 'आदर्श' मराठा पत्नी है जो अपने पति के साथ दर्द और दुःख में खड़ी रहती है। जहां पुरुष वीरता और देशभक्ति के वर्चस्व वाली फिल्म में अभिनेत्री के लिए बहुत कुछ नहीं है, वहीं पति अजय के साथ काजोल की केमिस्ट्री है।


रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ओम राउत निर्देशक महाराष्ट्र में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने 'दंगल', 'बजरंगी भाईजान', 'टाइगर ज़िंदा है', 'पीके' और 'संजू' के संग्रह को अच्छे अंतर से पीछे छोड़ दिया है। इस दौरान,

दीपिका पादुकोने

'तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर' के साथ रिलीज हुई 'छपाक' सिर्फ 29.70 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही है।
'तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर' HD क्वालिटी फिल्म(मुव्ही) देखें। फ्री में देखें। 'तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर' HD क्वालिटी फिल्म(मुव्ही) देखें। फ्री में देखें। Reviewed by D.B.PATIL on 1/22/2020 01:31:00 am Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

🚶‍♂️💃🚶‍♂️

Blogger द्वारा संचालित.