VTS system in ST bus. VTS system





              यदि आप अपने दैनिक जीवन में यात्रा करना चाहते हैं, तो पहले हम एसटी को याद करते हैं।यह हमारी आम जिंदगी है।लेकिन क्या आपने कभी सोचा है, मोबाइल ऐप की मदद से क्या आपको तुरंत एसटी लोकेशन की जानकारी मिली हैं।यदि नहीं, तो इस आधुनिक युग में,सब कुछ संभव है।इसलिए आज मैं यहां एसटी निगम के VTS (Vehicle Tracking System) से संबंधित जानकारी दे रहा हूं।आप इसे अवश्य पढे।।



            राज्य में आचार संहिता लागू होने से पहले एसटी निगम में एक सार्वजनिक उपयोगिता परियोजना के कार्यान्वयन का आदेश।तदनुसार, वाहन ट्रैकिंग सिस्टम (वीटीएस) परियोजना का अगले सप्ताह उद्घाटन होने की संभावना है।जल्द ही एसटी निगम की बसों में वाहन ट्रैकिंग सिस्टम (वीटीएस) लगाया जाएगा। इस उद्देश्य से औरंगाबाद जिले में सड़कों का सर्वेक्षण किया जा रहा है।इसका उद्घाटन अगस्त में होगा।औरंगाबाद सहित 11 जिलों में सड़क सर्वेक्षण शुरू किया गया है।राज्य में सभी बसों के लिए जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम स्थापित करने के लिए नासिक में एक "पथप्रदर्शक" परियोजना लागू की गई है।



                 यह राज्य भर में नासिक की भूमि पर लागू किया जा रहा है। मार्च 2019 तक सभी एसटी बसें जीपीएस सिस्टम और मोबाइल ऐप के जरिए 100 प्रतिशत ऑनलाइन होने का दावा करती हैं।इसका उद्घाटन अगस्त में होगा।



              इस परियोजना के तहत, यात्रियों को वास्तविक समय में एसटी की जानकारी प्राप्त करने के लिए मोबाइल ऐप भी उपलब्ध होगा।यदि इस परियोजना को लागू किया जाता है, तो यात्रियों को एसटी से 10 मिनट पहले मोबाइल फोन ऐप के माध्यम से सूचित किया जाएगा।



★ क्या लाभ हैं ?



1) एसटी कहां है ? वह कब आएगी ? यह मालूम होगा।

2) अब चालकों की मनमानी नहीं चलेगी।

3) एसटी डिजिटलीकरण की दिशा में आगे बढ़ेगा।


★ प्रोजेक्ट परीक्षण सफल



● नासिक डिवीजन में एसटी निगम द्वारा सफल परीक्षण, अब यह सुविधा मुंबई, पुणे और ठाणे में लागू की जाएगी।

● यह सुविधा मुंबई, नासिक और पुणे के एसटी में प्रायोगिक आधार पर शुरू की जाएगी।

● इस परियोजना को चरणों में पूरे राज्य में बसों में लागू किया जाएगा


               एसटी का समय तय है लेकिन एसटी समय पर नहीं पहुंचती है।अब आप इस तनाव से आम जनता मुक्त हो जाएंगी,हमें पहले नहीं पता था कि एसटी कब आएगी।ये सारी बातें पता चल जाएंगी।अब ड्राइवर की मर्जी से एसटी नहीं चलेगी।आलस्य अब नहीं चलेगा। यदि यह कदम सफल रहा, तो इसे राज्य भर में लागू किया जाएगा।इस सुविधा से आम जनता को बहुत लाभ होने वाला है।शारीरिक श्रम, समय की बचत, तनाव जैसी समस्याएं खत्म होने जा रही हैं।
VTS system in ST bus. VTS system VTS system in ST bus. VTS system Reviewed by D.B.PATIL on 8/19/2019 11:36:00 am Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

🚶‍♂️💃🚶‍♂️

Blogger द्वारा संचालित.