The teacher recruitment list will be announced on August 9 on the PAVITRA portal.



उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सुझाव

09/08/2019 को पवित्र पोर्टल के माध्यम से शिक्षक पदों की भर्ती।  5.00 के बाद, (इंटरव्यू के बिना) इन पसंदीदा संस्था के लिए उम्मीदवारों की चयन सूची जारी की जाएगी।

उम्मीदवार अपने लॉगिन पर Report या Menu अंतर्गत Selection Status(Without Interview) इसपर Click करके देख सकते हैं।

साथ ही 16/08/2019 को प्रातः। 5.00 के बाद यह प्राथमिकता  (Priority) कार्यक्रम इंटरव्यू के साथ चयनित संस्थानों के लिए जारी किया जाएगा।

मैं आपको ऊपर दी गई अधिकृत वेबसाइट से पढ़कर यह जानकारी दे रहा हूं। अब एक बार आप उस साइट पर जाएं
पवित्र पोर्टल पर एक लंबा समय हो गया है, शिक्षकों की भर्ती कब होगी? इसको लेकर अभ्यर्थियों में संशय था।
  
           आज, मैं आपको पवित्र पोर्टल पर शिक्षकों की भर्ती के बारे में बहुत कुछ बताने जा रहा हूं।आपको उस जानकारी को ध्यान से पढ़ना चाहिए।यदि आप इस जानकारी को पढ़ने से संतुष्ट नहीं हैं,तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक जानकारी पा सकते हैं।क्योंकि बहुत से उम्मीदवार इस बात को लेकर चिंतित थे कि शिक्षक की भर्ती कब होगी।तो नीचे दी गई जानकारी देखें

                राज्य सरकार के पवित्र पोर्टल के माध्यम से भर्ती किए गए शिक्षकों की भर्ती के लिए चयन सूची की घोषणा करने के लिए शिक्षा विभाग को नौ अगस्त को समय शुभ शुरुआत (Auspicious beginning) मिल गई है। इससे अभ्यर्थियों को सहूलियत मिलेगी।शिक्षकों की पारदर्शी भर्ती के लिए पवित्र पोर्टल पिछले साल लॉन्च किया गया था। 12,000 शिक्षक रिक्तियों को भरने की भी घोषणा की गई। इसके लिए 1 लाख 24 हजार अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 83,700 उम्मीदवारों ने स्कूलों की प्राथमिकता को डाउनलोड और पंजीकृत किया है।

                भर्ती प्रक्रिया, आरक्षण में लगातार बदलाव, पोर्टल पर तकनीकी मुद्दों के बारे में अदालत में दायर विभिन्न याचिकाओं के कारण भर्ती प्रक्रिया में कई कारणों से देरी हुई। अभ्यर्थियों को चयन सूची तत्काल घोषित न होने पर तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी गई। इसे सरकार ने गंभीरता से लिया है।

                 उम्मीदवार इस बारे में चिंतित थे कि चयन की घोषणा कब की जाएगी। यह जिज्ञासा अब दूर हो गई है। पोर्टल पर उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करने के निर्देश शुक्रवार (2 दिन) को जारी किए गए थे। स्थानीय स्व-सरकारी संस्थानों और कुछ निजी शिक्षण संस्थानों से शिक्षकों की भर्ती के लिए इंटरव्यू आयोजित किए बिना, शुक्रवार शाम 5 बजे अगली चयन सूची घोषित की जाएगी। उम्मीदवार अपने लॉगिन पर रिपोर्ट मेनू के तहत चयन स्थिति में जानकारी प्राप्त करेंगे। इंटरव्यू के लिए चयन सूची 16 अगस्त को उन उम्मीदवारों के लिए जारी की जाएगी जिन्होंने कुछ निजी संस्थानों में इंटरव्यू के साथ अपनी वरीयता दर्ज की है। पिछले कुछ दिनों से "NIC" के माध्यम से चयन सूची तैयार करने का कार्य चल रहा है।

              पवित्र पोर्टल पर शिक्षक भर्ती के उम्मीदवारों के चयन की घोषणा की तिथि घोषित कर दी गई है।  सभी चयन सूची गुणवत्ता द्वारा पोर्टल पर प्रकाशित की जानी चाहिए।  प्रत्येक उम्मीदवार को चयन सूची तक सीमित नहीं होना चाहिए।  मांग है कि सभी उम्मीदवारों, स्कूल प्रबंधन, माता-पिता, अधिकारियों को पोर्टल पर चयन सूची देखने के लिए उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

यदि आपको उपरोक्त जानकारी पढ़ने में मज़ा आया हो तो कृपया अपना ब्लॉग कनेक्ट करें।अपनी ईमेल आईडी सबमिट करें।

The teacher recruitment list will be announced on August 9 on the PAVITRA portal. The teacher recruitment list will be announced on August 9 on the PAVITRA portal. Reviewed by Professional professor on 8/04/2019 09:13:00 am Rating: 5

1 टिप्पणी:

🚶‍♂️💃🚶‍♂️

Blogger द्वारा संचालित.