What was the first post on the internet?




🌍 Twitter पर पहला ट्वीट 
                           21 मार्च 2006 को, ट्विटर के सह-संस्थापक Jack Dorsey ने पहला ट्वीट किया। दस साल बाद, 300 मिलियन लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का निर्माण किया गया।

🌍 Youtube पर पहला वीडियो
              Me at the zoo इस नाम का (https://www.youtube.com/watchv=jNQXAC9IVRw) वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया पहला वीडियो था। यह वीडियो 23 अप्रैल, 2005 को YouTube के सह-संस्थापक जावेद करीम द्वारा साझा किया गया था।

🌍 Instagram पर शेयर की गई पहली तस्वीर/फ़ोटो 
                             इंस्टाग्राम के सह-संस्थापक Kevin Systrom ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी पहली तस्वीर साझा की। यह तस्वीर उनके कुत्ते की थी। यह तस्वीर जुलाई 2010 को अपलोड की गई थी।

🌍 पहला वेब पेज 
                      टिम बर्नर्स ली ने 1991 में इंटरनेट पर पहला वेब पेज साझा किया। इसमें विश्व वाइब वेब का उपयोग करने के तरीके के बारे में जानकारी दी गई।

🌍 पहला .COM डोमेन 
           15 मार्च 1985 को, Massachusetts में एक कंप्यूटर बनाने वाली कंपनी ने पहला डोमेन symbolics.com द्वारा पंजीकृत किया था। यह आज दुनिया का सबसे पुराना डोमेन है। आज भी यह प्रयोग में है।

🌍 eBay पर बिकने वाला पहला माल
            वर्ष 1995 में, Ebay ने अपनी वेबसाइट पर जांच के लिए एक टूटे हुए लेजर पॉइंट पेन की एक सेल लगाई। इस पेन को एक व्यक्ति ने $ 14.83 में खरीदा था।

🌍 Amazon पर बिकने वाला पहला माल
         ३ एप्रिल १९९५ ला Amazon पुस्तकांचा सेल लावण्यात आला होता.

🌍 पहला Search इंजन 
          Google के आविष्कार से 8 साल पहले, McGill University के छात्र Alan Emtage ने 1990 में आर्ची नामक एक खोज इंजन लॉन्च किया था।

🌍 पहिलं फेसबुक प्रोफाइल 
          सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेसबुक की पहली प्रोफाइल फेसबुक के संस्थापक Mark Zuckerberg थे।

🌍 पहला Unsolicited Commercial Email (SPAM) 

                         पहला ई-मेल भेजने के 7 साल बाद, इंटरनेट एक नए बदलाव का गवाह बना। यह एक वाणिज्यिक ई-मेल था।
What was the first post on the internet? What was the first post on the internet? Reviewed by Professional professor on 3/21/2019 05:43:00 pm Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

🚶‍♂️💃🚶‍♂️

Blogger द्वारा संचालित.