वन नेशन वन कार्ड लॉन्च। ONE NATION ONE CARD.


                                       देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने वन नेशन वन कार्ड की शुरुआत की है। इस कार्ड को नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड का नाम दिया गया है। केवल इस 1 कार्ड के माध्यम से लोग टोल, पार्किंग, बस और सभी शहरी वाहनों में Payment कर सकते हैं। इस कार्ड को यात्रियों की सुविधा के लिए लाया गया है।

● उपयोग कहां होगा ? 
★ सभी बैंकों से सभी क्रेडिट और डेबिट कार्ड में एक विशेष सुविधा जोड़ी जाएगी, नए राष्ट्रीय कार्ड को 'नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड' फीचर में जोड़ा जा सकता है और एक वॉलेट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

★ कार्ड किसी RuPay डेबिट / क्रेडिट कार्ड के समान है, जो भारतीय स्टेट बैंक (SBI) सहित 25 से अधिक बैंकों के साथ उपलब्ध होगा।

★ कार्ड का इस्तेमाल मेट्रो, बस, उपनगरीय रेलवे, स्मार्ट सिटी और (Shoping) खरीदारी सहित सभी क्षेत्रों में भुगतान करने के लिए किया जा सकता है।

★ कार्ड का इस्तेमाल टोल प्लाजा पर भुगतान करने और पार्किंग के लिए भी किया जा सकता है।

★ इस कार्ड का उपयोग टिकट काउंटर पर 'पीओएस' मशीन पर किया जा सकता है।

★ कार्ड बिल भुगतान और हजार से अधिक अन्य प्रस्तावों पर कैशबैक प्रदान करता है।

★ इस कार्ड के जरिए ग्राहक बैंक से पैसा निकाल सकेंगे।

★ एक कार्डधारक एटीएम में 5 प्रतिशत कैश और विदेश यात्रा के दौरान मर्चेंट आउटलेट पर 10 प्रतिशत कैश बैक का लाभ उठा सकता है।

★ यह स्वदेशी रूप से विकसित ऑटोमेटिक किराया संग्रह गेट ‘Swagat’ और एक ओपन लूप ऑटोमेटिक किराया संग्रह प्रणाली ‘Sweekar’ द्वारा समर्थित है। 


वन नेशन वन कार्ड लॉन्च। ONE NATION ONE CARD. वन नेशन वन कार्ड लॉन्च। ONE NATION ONE CARD. Reviewed by Professional professor on 3/06/2019 06:27:00 pm Rating: 5

1 टिप्पणी:

🚶‍♂️💃🚶‍♂️

Blogger द्वारा संचालित.