Travel to ST by smart card.

                 


                  एसटी बस टिकट की एक अलग पहचान है, जिसे आम जनता के लिए "लाइफ लाइन" के रूप में जाना जाता है। नंबर से डिजिटल तक यात्रा करने वाले एसटी टिकट अब पुराने हो चुके हैं। "स्मार्ट कार्ड" के कारण अब यात्री एसटी से यात्रा कर सकते हैं।  इस स्मार्ट कार्ड का पंजीकरण 1 जून से शुरू हो गया है।  विशेष रूप से, पिछले आठ दिनों में निगम के सभी विभागों में पंजीकरण अपेक्षा से अधिक हो रहा है।


                  कई वर्षों से, यात्रियों की सेवाओं के लिए चलने वाले लालपरी को अभी 71 साल पूरे हुए हैं। एसटी कॉर्पोरेशन ने अपनी सुविधाओं और सेवाओं को समय पर बदलकर यात्रियों को अधिक सुविधा और आराम देने की कोशिश की है।  अब एसटी कॉर्पोरेशन यात्रियों के लिए "स्मार्ट कार्ड" लाया है।  विभिन्न प्रकार के यात्रा रियायती यात्रियों के अलावा, सामान्य यात्री भी "स्मार्ट कार्ड" प्राप्त कर सकेंगे।  इसके लिए यात्रियों को मोबाइल की तरह ही रिचार्ज कराना होगा।  इस स्मार्ट कार्ड के जरिए वह किसी भी शहर और एसटी निगम की किसी भी बस से यात्रा कर सकेंगे।  छुट्टियां मनाने के विवाद से छुटकारा पाने के लिए स्मार्ट कार्ड बनने जा रहा है।  इसके अलावा, पैसा जेब में नहीं होगा, लेकिन रिचार्ज किए गए स्मार्ट कार्ड के साथ यात्रा करना आसान होगा। इस "स्मार्ट कार्ड" योजना के बड़े लाभार्थी छात्र हैं।

                     इसलिए, छात्रों को पहले चरण में इस तरह के स्मार्ट कार्ड पंजीकरण जारी किए जाएंगे।  इस योजना के तहत, सभी परिसरों के मुख्य बस स्टेशन पर छात्रों के लिए 'स्मार्ट कार्ड' प्रणाली पंजीकृत की जाएगी।  इस पंजीकरण के बाद, "स्मार्ट कार्ड" 10 से 15 दिनों में उपलब्ध होगा।  पंजीकृत छात्र द्वारा मांग किए जाने पर आवेदक को एक महीने का निश्चित पेपर पास दिया जाएगा।

★ ★ स्मार्ट कार्ड योजना निश्चित रूप से यात्रियों के लिए फलदायी होगी। इसलिए स्मार्ट कार्ड का पंजीकरण उम्मीद से बेहतर हो रहा है। एसटी निगम डिजिटल रूप से आगे बढ़ रहे हैं।

★★ जल्द ही प्री-पेड सेवा शुरू की जाएगी ★★


                        ST Corporation द्वारा शुरू की गई "स्मार्ट कार्ड" योजना का अगला चरण प्रीपेड कार्ड होगा।  इसमें यात्री का कार्ड उसके बैंक खाते से जुड़ जाएगा।  इससे यात्रियों को सुविधा होगी।  संबंधित यात्री किसी भी मार्ग पर "स्मार्ट कार्ड" का उपयोग कर सकता है।  वाहक द्वारा स्मार्ट कार्ड को मंजूरी देने के बाद, यात्री किराए की राशि संबंधित यात्रियों के खाते से एसटी निगम के खाते में स्थानांतरित की जाएगी।

 ◆◆◆◆  इसका उपयोग कैसे करें ?  ◆◆◆

 - यात्रियों को यह कार्ड 50 रुपये के प्री-पेड फॉर्मेट के साथ लेना होगा।

 - कार्ड की शुरुआत में कम से कम 500 रुपये भरना जरूरी है।

 - उसके बाद, आप सौ रुपये अधिक दे सकते हैं।

 - एसटी की सभी किस्तों में कार्ड रिचार्ज किया जा सकता है।

 - कार्ड ऑनलाइन रिचार्ज की सुविधा उपलब्ध होगी।

 - स्मार्ट कार्ड के लिए निजी बैंकिंग समझौता

 - इस हिसाब से यात्री इसका इस्तेमाल एटीएम कार्ड की तरह भी कर सकते हैं।


अधिक जानकारी के लिए महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम पर जाएं।

Travel to ST by smart card. Travel to ST by smart card. Reviewed by Professional professor on 6/09/2019 01:20:00 pm Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

🚶‍♂️💃🚶‍♂️

Blogger द्वारा संचालित.