Quickly charge mobile in a short time.

                      


                          कई उपयोगकर्ताओं की शिकायत है कि स्मार्टफोन को चार्ज करने में बहुत समय लगता है। जैसे कि, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट अब स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन अगर आपके पास पुराना स्मार्टफोन है और चार्जिंग में ज्यादा समय लगता है, तो हम आपको कुछ ट्रिक्स बताएंगे जिससे आपका स्मार्टफोन जल्दी चार्ज होने में मदद करेगा।  लेकिन अगर आपके स्मार्टफोन की बैटरी खराब है, तो इस ट्रिक्स का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।  यह बैटरी प्रतिस्थापन के लिए एकमात्र विकल्प है।

                             कई उपयोगकर्ता स्मार्टफोन चार्जिंग पर पूरी रात बिताते हैं।  वे कहते थे कि स्मार्टफोन को फुल चार्ज होने में बहुत लंबा समय लगता है। ऐसे यूजर्स को स्मार्टफोन चार्ज करने से पहले इन दोनों ट्रिक को आजमाना चाहिए, इससे उन्हें अपने फोन को जल्दी रिचार्ज करने में मदद मिलेगी।  रात भर चार्ज करने के कारण कई बार स्मार्टफोन ओवरचार्जिंग और ब्लास्टिंग चार्ज करता रहा है, जिससे फोन को रात भर चार्ज नहीं करना चाहिए।

 1) एयरप्लेन मोड - स्मार्टफोन में स्मार्टफोन को चार्ज करने से पहले स्मार्टफोन में मोबाइल नेटवर्क और अन्य कनेक्टिविटी होती है, इस प्रकार बैटरी का उपयोग कम होता है और बैटरी जल्दी खत्म होती है।  लेकिन बैटरी पूरी तरह चार्ज होने के बाद फिर से एयरप्लेन मोड को हटाना ना भूलें।

                               फोन को एयरप्लेन मोड पर रखने के लिए आपको सेटिंग्स में जाना होगा। उस क्षेत्र में वायरलेस और मोबाइल नेटवर्क में एयरप्लेन मोड के विकल्प दिखाई देंगे, अगर यह अविश्वास है तो हवाई जहाज मोड सक्रिय होगा।  या हवाई जहाज मोड का विकल्प वर्तमान ऑपरेटिंग सिस्टम के फोन के शीर्ष पर सूचना टैब में उपलब्ध कराया गया है। वहां से आप अभी भी एयरप्लेन मोड में इनबेलियन मोड में कर सकते हैं।

 2) स्मार्टफोन स्विच ऑफ करना - स्मार्टफोन को स्विच ऑफ किया जा सकता है और चार्ज करना अधिक फायदेमंद हो सकता है।  फोन में सभी कनेक्टिविटी फीचर्स की वजह से स्मार्टफोन स्विचिंग का उपयोग बैटरी में नहीं होता है, इसलिए बैटरी तेजी से और कम समय में चार्ज हो जाती है।


Quickly charge mobile in a short time. Quickly charge mobile in a short time. Reviewed by Professional professor on 6/20/2019 08:21:00 am Rating: 5

2 टिप्‍पणियां:

🚶‍♂️💃🚶‍♂️

Blogger द्वारा संचालित.