20 अप्रैल से शुरू होने वाली ऑफलाइन मेगा भर्ती! 2020।

राज्य में सरकारी विभागों में रिक्त पदों की संख्या अब दो लाख तक पहुँच गई है। जनता से सीधे तौर पर संबंधित हैं गृह, सार्वजनिक स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय, जल संसाधन, कृषि और पशुपालन, महसूल और वन , महिला और बाल विकास में रिक्त पद। इस पृष्ठभूमि पर, आधिकारिक मेगा भर्ती की तारीख तय की गई है। एक लाख एक हजार पदों का आरक्षण सत्यापन भी पूरा हो चुका है।15 अप्रैल तक एक निजी एजेंसी की नियुक्ति 20 अप्रैल से शुरू होगी।

राज्य में बड़े सरकारी विभागों में विभिन्न पद खाली हैं। सरकार ने कहा है कि जल्द ही मेगा भर्ती की जाएगी। भर्ती की तैयारी चल रही है और इस भर्ती के लिए तारीख तय कर दी गई है।  राज्य सरकार में रिक्त पदों के लिए 20 अप्रैल से मेघभारती आयोजित की जाएगी।  इसके लिए 1 लाख 6 हजार का आरक्षण सत्यापन भी पूरा हो गया है। 

हालांकि, विधायक रोहित पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की, इस मेघभारती पर आपत्ति जताई। इस समय, मुख्यमंत्री ने रोहित पवार को समझाया कि अगली भर्ती केवल ऑफ़लाइन होगी।  विधायक रोहित पवार ने इस बारे में ट्वीट किया है।

वर्तमान में, राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में लगभग 2 लाख कर्मचारी खाली हैं।  भर्ती 20 अप्रैल से शुरू हो रही है।

"महापोर्टल" के माध्यम से आयोजित ऑनलाइन परीक्षा से बहुत नाराजगी थी। कई युवाओं ने, अन्य विधायकों और नेताओं के साथ, सरकार से ऑफ़लाइन भर्ती करने की कोशिश करने की मांग की थी।


उस समय, मुख्यमंत्री ने ऑफ़लाइन भर्ती को स्पष्ट कर दिया, रोहित पवार ने कहा। यह निर्णय अधिक से अधिक युवाओं को भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति देगा। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि सरकार भर्ती करते समय एक दिन एक ही पद के लिए पूरे राज्य की परीक्षा लेने की कोशिश कर रही है।

Department wise post


ग्रामविकास विभाग- 11,000 जागा
गृह विभाग- 7111 जागा
कृषी विभाग- 2500 जागा
पदुम विभाग- 1047 जागा
सार्वजनिक बांधकाम विभाग- 8330 जागा
जलसंपदा विभाग- 8220 जागा
जलसंधारण विभाग- 2433 जागा
नगरविकास विभाग- 1500 जागा
आरोग्य विभाग- 10,560 जागा

राज्य सरकार के निर्देशानुसार 15 अप्रैल तक सरकारी मेगा भर्ती के लिए एक एजेंसी नियुक्त की जाएगी। इससे पहले, राज्य के सामान्य प्रशासन द्वारा एक परिपत्र प्रकाशित किया जाएगा।  

यह जानकारी मेरे द्वारा प्राप्त की गई जानकारी के आधार पर संग्रहीत की जाती है, और अधिक जानकारी जानने के लिए सरकारी वेबसाइट पर जाँचे।



20 अप्रैल से शुरू होने वाली ऑफलाइन मेगा भर्ती! 2020। 20 अप्रैल से शुरू होने वाली ऑफलाइन मेगा भर्ती! 2020। Reviewed by Best Seller on 3/13/2020 09:11:00 pm Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

🚶‍♂️💃🚶‍♂️

Blogger द्वारा संचालित.